डीजल और पेट्रोल के दाम सुन उड़े लोगो के होश, लोगो ने सरकार से की वापस लेने की मांग

‘यह केजरीवाल सरकार (Government) का विशुद्ध अन्याय है. दिल्ली भाजपा उनसे इस वृद्धि को वापस लेने की मांग करती है, क्योंकि अनाज, सब्जियां और रोजमर्रा की अन्य चीजें इसके कारण महंगी हो जाएंगी.’

 

ज्ञात रहे कि राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल (Petrol) के दाम में मंगलवार (Tuesday) को प्रति लीटर पर 1.67 रूपये की और डीजल के मूल्य में प्रति लीटर 7.10 रूपये की वृद्धि की गई है.

दिल्ली सरकार (Government) ने इन दोनों ईंधनों पर वैट बढ़ा दिया है. विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि वैट बढ़ाने का लोगों, खासकर गरीबों, किसानों, मध्यवर्ग और परिवहन व्यावसायियों पर नकारात्मक असर डालेगा.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पिछले पांच छह सालों में अरविंद केजरीवाल शासन में पेट्रोल (Petrol) और डीजल पर वैट क्रमश: ढाई और डेढ़ गुणा बढ़ाया गया.

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल से डीजल और पेट्रोल (Petrol) पर वैट में वृद्धि वापस लेने मांग करते हुए कहा कि इससे जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ जाएंगे.

मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ‘केजरीवाल सरकार (Government) द्वारा डीजल एवं पेट्रोल (Petrol) के मूल्य में ऐसी बेतहासा वृद्धि दिल्ली के लोगों के ऊपर वज्रापात है.

इससे कई अति आवश्यक वस्तुओं का मूल्य भी बढ़ेगा. यह दिल्ली के साथ धोखा है. दिल्ली भाजपा इसकी घोर निंदा करती है और इस निर्णय को वापस लेने की मांग करती है.’