ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में हुए कर्जे को चुकाने के लिए दोस्त के बेटे के साथ किया …

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में हुए कर्जे को चुकाने के लिए कारोबारी दोस्त के साथ ही दगा कर दिया। उसके मासूम बेटे का अपहरण कर लिया और 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

प्रयागराज पुलिस ने आरोपी की पहचान सर्वेश पटेल के रूप में की है। वहीं आरोपी के दो साथी अभी फरार है। पुलिस की टीमें उनकी तलाश में जुट गई हैं। पुलिस ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण सर्वेश पटेल पर काफी कर्ज हो गया था, इसलिए उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बच्चे के अपहरण की योजना बनाई।

फोन आते ही पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

पुलिस की ओर से बताया गया है कि उन्होंने धूमनगंज थाना क्षेत्र से व्यवसायी के बेटे और सर्वेश के दोस्त वासु सिंह का अपहरण कर लिया। वासु के पिता से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर व्यवसायी ने धूमनगंज थाना पुलिस को मामला की जानकारी देकर मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस टीम ने लड़के की तलाश शुरू कर दी। उसके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए। वहीं वासु के पिता ने भी एक बात पर गौर किया। वासु के अपहरण की सूचना पर सभी जानकार, रिश्तेदार और दोस्त आए, लेकिन सर्वेश नहीं आया। इस पर उन्हें संदेह पैदा हुआ।

सर्वेश के व्यवहार पर परिवार को हुआ शक

वासु के परिवार वालों ने सर्वेश के संदिग्ध व्यवहार के बारे में पुलिस को बताया, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को जब मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने सख्ती दिखाई, जिसके बाद वह टूट गया। उसने पुलिस को बताया कि पैसों के लिए उसने वासु का अपहरण किया है।

पुलिस उपायुक्त संतोष सिंह मीणा के अनुसार अपहरणकर्ता वासु को अगवा करके झूंसी और फिर फाफामऊ लेकर गए।उन्होंने उसे कालिंदीपुरम में एक फ्लैट में रखा। सर्वेश के बयान के आधार पर पुलिस ने वासु को मुक्त करा लिया है। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।