अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब तक बनाए इतने रन

करुण नायर को टीम से बाहर का रास्ता तब दिखा दिया गया जब इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच खेलते हुए नाबाद 303* रन बनाये थे. हालांकि उनकी इस पारी के बाद अगले मैच की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया गया था.

 

वहीं इसके बाद उन्हें कुछ मुकाबलों में टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया, लेकिन 2-3 पारियां खराब जाने के बाद ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

करूण नायर को यदि मौके दिए, जाते तो शायद टेस्ट क्रिकेट में उच्च कोटि के बल्लेबाजों में जल्द ही जगह बना सकते थे, लेकिन इंडियन टीम ने हाल में इंग्लैंड के साथ खेली गयी टेस्ट सीरीज में भी इन्हें मौका नहीं दिया, इसलिए कहा जा सकता है की नायर के साथ कहीं तो नाइंसाफी हुई है.

इंडियन क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में यदि कुछ खिलाड़ियों को मौका मिल भी जाये, तो अचानक से उन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया जाता है.

आज हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बार में बताने जा रहे हैं जिनमे क्रिकेट का बेशुमार हुनर होने के बावजूद भी इंडियन क्रिकेट टीम ने उन्हें टीम से बाहर कर नाइंसाफी की.

इंडियन क्रिकेट टीम की दीवानगी अलग स्तर की है, यहाँ क्रिकेट के करोड़ों प्रशंसक हैं, जिनमे बहुत से छोटे से बच्चे तो इसी बात के साथ बढ़ रहे होते हैं कि एक दिन बड़े होकर वह इंडियन क्रिकेट टीम में डेब्यू करेंगे और देश के लिए खेल रहे होंगे, लेकिन यह सपना बहुत से लोगों के लिए एक चुनौती होती है.