दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता से मांगा ये डिवाइस,जा रही है कानूनी कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से अपने उन उपकरणों को जमा करने का अनुरोध किया, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया था कि हैक कर लिया गया था। आपको बता दें कि अधीर रंजन ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 1984 के दंगों से जुड़े एक बयान का जिक्र करते हुए श्रद्धांजलि दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने उस ट्वीट को डिलीट कर लिया और विरोधियों पर इसका ठीकरा फोड़ दिया।

दिल्लीपुलिस ने कहा, “यह अनुरोध किया जाता है कि आप अपने द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जांच करने के लिए जिन उपकरणों के हैक होने का दावा करते हैं, उन्हें हमें सौंप दें। आपसे सहयोग की उम्मीद है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस नेता ने दावा किया कि 1984 के दंगों से जुड़े पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कुख्यात उद्धरण के साथ एक ट्वीट को कथित रूप से पोस्ट करने और फिर हटाने के बाद उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। इस संबंध में अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तस्वीर और उनके कुख्यात बयान के साथ एक इन्फोग्राफिक पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, “जब एक बड़ा पेड़ गिरता है, तो जमीन हिल जाती है।” हालांकि, उन्होंने तुरंत हटा दिया और एक अन्य पोस्ट किया।