दिल्ली पुलिस ने ISI एजेंट को किया गिरफ्तार, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली ले आया गया है. दिल्ली में उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया है बुधवार को उसे दिल्ली लाया गया और अबतक उससे पूछताछ जारी है.

सुरक्षा एजेंसियां उससे यह सवाल भी कर रहीं है कि अबतक उसने कौन – कौन सी सेना की अहम जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को भेजी है. क्या उसके साथ कोई और व्यक्ति भी पाकिस्तानी एजेंट का काम करता था.

आरोपी हबीबुर्रहमान से पास से बेहद अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसमें कई सीक्रेट दस्तावेज हैं साथ ही आर्मी एरिया का मैप भी इसके पास से मिला है. शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इसमें आर्मी का कोई अफसर भी शामिल है जिसने उसे यह दस्तावेज दिये हैं हबीबुर्रहमान उर्फ हबीब ने कड़ी पूछताछ के बाद सेना के एक जवान का नाम बताया है ।

जो आगरा में काम तैनात है उसका नाम उसने परमजीत कौर बताया है. यह अहम दस्तावेज उसे कमल नाम के व्यक्ति को देने थे.गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का नाम हबीबुर्रहमान बताया जा रहा है लंबे समय से सुरक्षा एजेंसियां इस पर नजर रख रही थी.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट हबीबुर्रहमान बीकानेर का रहने वाला है. वह राजस्थान के पोखरण इलाके में रहकर सेना के लिए खाद्य आपूर्ति की सप्लाई करता था और सेना की गतिविधियों पर नजर भी रखता था.

राजस्थान के पोखरण से एक पाकिस्तानी जासूस को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. इसके पास से सेना के अहम दस्तावेज मिले हैं, वह लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए काम करता था. इन अहम दस्तावेजों को वह पाकिस्तान के पास पहुंचाने के फिराक में था.