दिल्ली पहुंच रहे हैं नीतीश कुमार, वजह जानकर चौक उठे लोग

इसके अलावा मोदी कैबिनेट में बिहार के एक और चेहरे को जगह मिल सकती है. इनका नाम है सुशील कुमार मोदी. सुशील कुमार मोदी को बीजेपी ने डिप्टी सीएम न बनाकर उन्हें केंद्र की राजनीति में लाने के संकेत दिए थे. माना जा रहा है कि सुशील कुमार मोदी को कोई भारी भरकम मंत्रालय दिया जा सकता है.

 

बताया जाता है कि उस समय ललन सिंह और आरसीपी सिंह में से किसी एक को ही जगह मिलती और तब नीतीश कुमार दोनों में से किसी को भी नाराज़ नही करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मंत्री पद का ऑफर लेने से इनकार कर दिया था. अब खबर है कि नीतीश की पार्टी को दो मंत्री पद का ऑफर मिल सकता है.

उधर, पटना में जेडीयू के पांच नामों की खूब चर्चा हो रही है, जो केंद्र में मंत्री बन सकते हैं. ये नाम हैं- आरसीपी सिंह, ललन सिंह, संतोष कुशवाहा, रामनाथ ठाकुर और चंदेश्वर चंद्रवंशी. माना जा रहा है कि आरसीपी सिंह का केंद्र में मंत्री बनना लगभग पक्का है, अब दूसरे नाम पर विचार विमर्श किया जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि मोदी मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार में जेडीयू कोटे से दो नेताओं को मंत्री पद दिया जा सकता है. नीतीश कुमार इन दो नामों के प्रस्ताव को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के सामने रख सकते हैं.

पिछली बार जब जेडीयू को मंत्रिमंडल में शामिल होने का ऑफर मिला था, तब बीजेपी उन्हें सिर्फ एक मंत्री पद दे रही थी. इससे नीतीश कुमार नाराज हो गए थे.

केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने नीतीश के इस दौरे को औपचारिक बताया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि नीतीश की मुलाकात भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शीर्ष नेतृत्व से हो सकती है. इस दौरान संभावित मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है.