कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट कोविड-19 ड्यूटी करने के लिए IGI पर तैनात होंगे सरकारी शिक्षक

 कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट है। सरकारी स्कूलों में काम करने वाले सभी शिक्षकों को कोविड-19 ड्यूटी करने के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर तैनात किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली के स्कूल शीतकालीन अवकाश के लिए बंद होने वाले हैं, इसलिए स्कूली शिक्षकों को कोरोना ड्यूटी में लगाने का फैसला किया गया है।

दिल्ली सरकार की आधिकारिक घोषणा के अनुसार, शिक्षकों को 31 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 तक तैनात किया जाएगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दिल्ली हवाई अड्डे पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

दिल्ली के सभी स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने लोगों से मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

दिल्ली सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी सार्वजनिक अस्पतालों को आने वाले दिनों में बढ़ते संक्रमण की आशंका में तैयारी बढ़ाने का निर्देश दिया।

सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकारी अस्पतालों के निदेशकों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने उनसे निकट भविष्य में कोविड मामलों में वृद्धि के लिए तैयार रहने को कहा।

सिसोदिया ने अस्पताल प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे कोविड-19 की तैयारियों का जायजा लें और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यकताओं को पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अनुपालन रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।