दिल्ली की सियासत ने लिया नया मोड़, अमित शाह की जुबान पर…भाजपा में बढ़ गई बेचैनी?

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जुबान पर चढ़ते भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के नाम से दिल्ली प्रदेश भाजपा में बेचैनी बढ़ गई है।

खासतौर से इसलिए भी कि इस बार अमित शाह ने प्रवेश वर्मा का नाम उनके संसदीय क्षेत्र से दूर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में लिया है। वहीं, विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ी दिल्ली भाजपा ने अभी तक मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा नहीं घोषित किया है।

दरअसल, इससे पहले पश्चिमी दिल्ली लोकसभा के द्वारका इलाके में बीते 17 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह ने भारत वंदना पार्क की नींव रखी थी। प्रवेश वर्मा इसी इलाके से सांसद है।

उस वक्त गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पांच साल का लेखाजोखा लेकर किसी सार्वजनिक स्थल पर आ जाएं, सांसद प्रवेश वर्मा उनके साथ चर्चा के लिए उपलब्ध रहेंगे।

शाह के जुबान पर सांसद का नाम आते ही दिल्ली प्रदेश भाजपा नेताओं के कान तो खड़े हो गए थे, लेकिन स्थानीय सांसद के नाते उनका नाम लेने की बात करके लोगों ने इस बयान को अनसुना करने की कोशिश की।

गौतम गंभीर, मनोज तिवारी भी मौजूद, नाम लिया प्रवेश वर्मा का 
बृहस्पतिवार को कड़कडड़ूमा में ईस्ट दिल्ली हब के शिलान्यास कार्यक्रम में दोबारा प्रदेश नेतृत्व का सामना इसी सियासी हालात से पड़ा। इस बार न तो प्रवेश वर्मा का संसदीय क्षेत्र था और न ही कार्यक्रम में वे मौजूद थे। फिर आयोजन उनके इलाके के दूसरे छोर पूर्वी दिल्ली में था और उस वक्त प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी व स्थानीय सांसद गौतम गंभीर भी मंच पर मौजूद थे। बावजूद इसके अमित शाह ने प्रवेश वर्मा का नाम लेते हुए अरविंद केजरीवाल को पांच साल के रिपोर्ट कार्ड पर सार्वजनिक बहस की चुनौती दे डाली।

कोई चेहरा नहीं इसलिए कयासों का बाजार गर्म
दरअसल दिल्ली भाजपा में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई भी चेहरा बतौर सीएम प्रोजेक्ट नहीं किया है। ऐसे में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के सांसद बेटे प्रवेश वर्मा का नाम आने से राजनैतिक गलियारों में गर्माहट होने लगती है।

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा से किया सवाल, पहले तय करो मुख्यमंत्री उम्मीदवार
अमित शाह की चुनौती का जवाब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सवालिया लहजे में दिया है। बकौल सिसोदिया, पहले बीजेपी यह तय तो कर ले कि दिल्ली में उसका मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार है कौन? पहले वह बता तो दें कि वह प्रवेश वर्मा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना रहे हैं या मनोज तिवारी जी को।