देहरादून: त्योहारी सीजन में घर से निकलने से पहले जान ले ये बात , वरना हो जाएगे परेशान

पुलिस ने देहरादून के लिए धनतेरस एवं दीपावली के लिए ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। एसपी ट्रैफिक स्वपन किशोर सिंह ने वाहन चालकों को ट्रैफिक प्लान का पालन करने की अपील की। उन्होंने त्योहारी सीजन तक लोगों को चार पहिया के बजाए दो पहिया से बाजार निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर कोई वाहन चालक नियमों का पालन नहीं करता है और नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यहां कर सकते हैं गाड़ी पार्क: सुभाष रोड से आने वाले वाहनों के लिये पार्किंग सेन्ट जोसेफ स्कूल सुभाष रोड पर वन- साईड एन्गुलर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। राजपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिये एमडीडीए पार्किंग घण्टाघर में व्यवस्था की गई है। हिमालयन आर्म्स से दून चौक के मध्य बाईं ओर पार्किंग। दर्शनलाल चौक से लैंसडौन चौक के बाईं ओर पार्किंग। हिमालयन आर्म्स से तहसील चौक के बाईं ओर पार्किंग ( दीनदयाल पार्क के सामने)। घण्टाघर के बांयी ओर (पटेल पार्क के सामने ) पार्किंग। गांधी पार्क के सामने पार्किंग। बफेट से आगे पार्किंग। एस्लेहॉल मार्केट पार्किंग। राधा मोहन मन्दिर से बीकानेर स्वीट्स तक एक साइड पार्किंग।

धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों के लिये पार्किंग : रेसकोर्स रोड वन साईड पार्किंग। बन्नू स्कूल। चकराता रोड से आने वाले वाहनों के लिये जनपथ मार्केट बिन्दाल में पार्किंग।
सहारनपुर रोड, प्रिंस चौक, गांधी रोड से आने वाले वाहनों के लिये पार्किंग : नगर निगम कार्यालय पार्किंग। राजीव गांधी शापिंग कॉम्पलेक्स पार्किंग। पुराना बस अड्डा पार्किंग। यातायात कार्यालय के सामने पार्किंग।

यातायात का दबाव अत्यधिक होने की स्थिति में निम्नलिखित स्थानों से यातायात डायवर्ट किया जायेगा। पलटन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमण्डी स्थानों पर सभी प्रकार के वाहनों के लिये पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा । केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे। सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले यातायात को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनिसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

घण्टाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ओरिएन्ट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा। दर्शनलाल से घण्टाघर की ओर आने वाले यातायात को लैन्सडौन चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा । धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जायेगा।