Deepotsav Ayodhya 2022: दुल्हन की तरह सजी रामनगरी अयोध्या, आज पीएम मोदी करेंगे रामलला का राजतिलक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या के दीपोत्सव में शामिल होंगे। अयोध्या के लिए यह अपने आप में बड़ा मौका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।रविवार शाम जब यहां पुष्पक विमान रूपी हेलिकॉप्टर से माता सीता व तीनों भाइयों के साथ भगवान श्रीराम उतरेंगें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ उनकी अगवानी करेंगे।

इसके बाद श्रीराम का राज्याभिषेक होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महर्षि वशिष्ठ की भूमिका में उनका राजतिलक कर आरती उतारेंगे।अयोध्या का छठा दीपोत्सव इस बार नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। पहली बार प्रधानमंत्री मोदी इसका साक्षी बनेंगे तो 15 लाख दीप प्रज्ज्वलित कर विश्व रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है।

कई देशों के राजदूतों के साथ 10 हजार लोग इसका गवाह बनेंगे। राजतिलक के दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पों की वर्षा होगी। श्रीराम की स्तुति गूंजेगी।हर साल दिवाली के अवसर पर अयोध्या में योगी सरकार दीपोत्सव करवाती आई है।

अबकी सरयू पुल पर करीब 20 मिनट तक पटाखों की आतिशबाजी होगी। पीएम, सीएम सरयू तट पर बने मंच से इसे निहारेंगे। पुल व घाटों को फूलों व झालरों से सजाया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर उत्साह चरम पर है।  इसी के बाद अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आगाज होगा।