डीसीपी मोनिका भारद्वाज को बचाकर ले जाते दिखे पुलिस वाले

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई खूनी झड़प का एक सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप में आग लगाई गई जहां पुलिस वाले छुपे हुए थे. आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ और लोग भागने लगे.

सीसीटीवी में डीसीपी मोनिका भारद्वाज दिखाई दे रही हैं जिन्हें कुछ पुलिस वाले बचाकर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही सीसीटीवी में पुलिस वाले भागते दिखाई दे रहे हैं. इसी सीसीटीवी में एसएचओ कोतवाली के साथ मारपीट करते हुए वकील दिखाई दे रहे हैं.

सीसीटीवी में लॉकअप के पास आग लगी जो तेज लपटों के साथ फैली और धमाका हुआ. डीसीपी मोनिका भारद्वाज को कई पुलिस वाले घेरा बनाकर कोर्ट से बचाते हुए ले जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस के 2 अधिकारियों का तबादला

तीस हजारी कोर्ट में हिंसा के बाद मामला हाईकोर्ट पहुंच था, जहां स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर और एडिशनल डीसीपी के ट्रांसफर का हुकुम दिया गया था लिहाज आज स्पेशल सीपी संजय सिंह और एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह का तबादला कर दिया गया. हालांकि, दोनों को मलाईदार पोस्ट ही दी गई है.

घायल पुलिस वालों से मिलने उनके घर पहुंचे कमिश्नर

तीस हजारी कांड के बाद सड़कों पर उतरे दिल्ली पुलिस के जवानों का गुस्सा सीनियर अफसरों खासकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर पर फूटा था, लिहाज आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक तीस हजारी कांड में घायल पुलिस वालों के घर गए और उनका हाल चाल जाना.

दिल्ली पुलिस और बार काउंसिल के बीच मीटिंग

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच जारी खींचतान के बीच हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक टेबल पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी और बार काउंसिल के मेंबर मीटिंग के लिए आए. हालांकि, काफी देर तक चली मीटिंग बेनतीजा रही. दरअसल, काफी दिनों से कोर्ट का काम प्रभावित हो रहा है. वकील हड़ताल पर हैं. पुलिस भी कोर्ट जाने से डर रही है, इसलिए ये मीटिंग बुलाई गई थी. अब आने वाले दिनों में ऐसी मीटिंग और होने की संभावना है.