CWG 2022: गोल्ड से एक कदम दूर अमित पंघाल, आज इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान से होगा मुकाबला

Share & Get Rs.

हरियाणा के रोहतक के अमित पंघाल का आज कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड जीतने के लिए रिंग में उतरेंगे। इसको लेकर परिवार के साथ पूरे जिला में उत्साह का माहौल है।फाइनल में इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान से भिडेंगे।वहीं अमित पंघाल के घर को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सभी लोग अमित से गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए हुए हैं। फाइनल मैच को देखने के लिए गांव मायना स्थित अमित पंघाल के घर के आंगन में LED लगाने की तैयारी है, ताकि जो भी लोग घर पहुंचे वह आसानी से मैच देख पाएं।

अमित गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर है। पहले राउंड में अमित पिछड़ गए थे। पांच में से तीन जजों ने जॉम्बिया के पैट्रिक चिनएम्बा को पहले राउंड का विजेता बताया था। इसके बाद अमित ने दूसरे राउंड में दमदार वापसी की और पांचों जजों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे।

तीसरे राउंड में टक्कर का मुकाबला रहा।अमित पंघाल का बड़ा भाई अजय भी बॉक्सिंग खेलता है। अजय ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपने पंच का दम दिखाया और सेना में भर्ती हो गए। वह 10 दिन की छुट्‌टी पर घर आए हैं।अजय भी अपने परिवार के साथ ही बैठकर अमित का मैच देखेगा। उन्होंने ही अपने छोटे भाई अमित को बॉक्सिंग खेलने के लिए प्रेरित किया था।

Share & Get Rs.