कर्फ्यू 8 मई तक बढ़ा जोधपुर में कर्फ़्यू, दी गयी 4 घंटे की छूट

राजस्थान के जोधपुर शहर में हुई हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू 8 मई तक बढ़ा दिया है। हालांकि कर्फ्यू में शनिवार को 4 घंटे की छूट दी गई है। कर्फ्यू में छूट की अवधि शुरू होते ही लोग खाने-पीने के सामान लाने के लिए घरों से निकलने शुरू हो गए।

खासकर सब्जी, दूध, किराना की दुकानों पर जमकर खरीदारी हो रही है। दरसअल 2 मई की रात जोधपुर शहर के जालोरी गेट से शुरू हुई हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने शहर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा रखा है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार शाम दूसरी बार 10 थाना क्षेत्र में 8 मई की रात 12:00 बजे तक कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है।

हालांकि इसी के साथ जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में छूट देने की बात भी कही और शनिवार को जोधपुर शहर में सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई, ताकि लोग खाने-पीने के सामान लाने को लेकर अपने अपने घरों से निकल सके। कर्फ्यू में छूट के दौरान भारी पुलिस जाब्ता चप्पे-चप्पे पर तैनात है।

जोधपुर शहर में 2 मई की रात से 3 मई के दोपहर 12:00 बजे तक आधा दर्जन क्षेत्रों में भले ही हिंसा व उपद्रव देखने को मिला हो लेकिन उसकी बात से जारी कर्फ्यू के दौरान शहर में अमन व शांति का माहौल दिखाई देने लगा है।

जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में छूट का दायरा दूसरे दिन भी बढ़ाया। छूट अवधि के दौरान दोनों समुदाय के लोग जरूरी खाने-पीने सामान लाने को लेकर घरों से निकले। शुक्रवार को भी 2 घंटे की छूट अवधि में सभी क्षेत्रों में शांति व माहौल शांत नजर आया। शनिवार भी सुबह 8:00 बजे से लोग सब्जी, दूध और किराना की दुकानों पर जमकर खरीदारी करते नजर आए। इस दौरान सभी जगह माहौल सामान्य नजर आया।