क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मनमानी पड़ी भारी, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

मेनचेस्टर यूनाइटेड ने स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो  चेल्सी के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर कर दिया है. रोनाल्डो को टीम से बाहर करने का फैसला टीम के मनेजर एरिक टेन हग ने लिया हैं. इस फैसले के पीछे कुछ कारण बताए गए है.इस कारण उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई है। दूसरी ओर, एस्टन विला क्लब ने दिग्गज स्टीवन जेर्राड को कोच पद से हटा दिया।

 मचेस्टर यूनाइटेड और टॉटेनहम हॉटस्पर के बीच हुए मुकाबले में रोनाल्डो को प्लेयिंग इलेवन में नहीं चुना गया था, जिसके बाद गुस्से में रोनाल्डो ने कुछ ऐसा किया जो कि खेल के नियमों के खिलाफ है.

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”मैं अपने पूरे करियर में सहयोगियों, अपने विरोधियों और अपने कोचों के प्रति सम्मानपूर्वक रहा हूं। यह नहीं बदला है। मैं नहीं बदला हूं। मैं 20 सालों से खेल रहा हूं। मैं वैसा ही हूं। सम्मान ने हमेशा मेरे निर्णय लेने की प्रक्रिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैंने बहुत कम उम्र में शुरुआत की।”

आगे उन्होंने कहा-“पुराने और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों के उदाहरण हमेशा मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण थे। दुर्भाग्य से यह हमेशा संभव नहीं होता है और कभी-कभी भावनाओं में कुछ अलग हो जाता है। मैं आगे भी मैनेचेस्टर यूनाइटेड के लिए मेहनत करूंगा।”

 रोनाल्डो को शुरुआती प्लेयिंग इलेवन में नहीं रखा गया था, जिस कारण वह काफी नाराज थे. नियमों के मुताबिक खिलाड़ी को अधिकारियों को बताकर ड्रेसिंग रूम में जाना होता है, लेकिन रोनाल्डो बिना किसी कुछ बताए सीधा ड्रेसिंग रूम की ओर चल पड़े.