कोरोना वायरस : अमेरिका में 24 घंटे के अंदर गयी इतने लोगो की जान , संक्रमितों की संख्या पहुची 11 लाख के पार

इस वायरस का प्रकोप आज सबसे ज्यादा जिस शहर को प्रभावित कर रहा है वह है अमेरिका जंहा लगातार इस महामारी का शिकार कोई न कोई हर रोज हो रहा है।

दिन भर में कई ऐसे मुद्दे सामने आ रहे है जिसके कारण लोगों का जीना कठिन होता जा रहा है, वहीं अमेरिका में मृत्यु का आंकड़ा बढ़ता ही रहा है।

जानकारी के लिए हम बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 2,073 लोगों की मृत्यु हो गई है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 34,037 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 11 लाख से अधिक हो गयी तथा इस दौरान 1947 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 65 हजार के पार हो गयी है।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार देश में एक दिन पहले यानी शुक्रवार को 29,515 लोग इस खतरनाक वायरस के चपेट में आ गए थे। अमेरिका में अबतक 11 लाख से अधिक यानी 1104161 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं तथा अबतक 65,068 लोगों की भी मौत हो गयी है।

खबर के अनुसार इसके साथ ही यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 73,095 हो गई है। वहीं अब तक 12,27,430 मुद्दे सामने आ गए हैं। बता दें कि दुनियाभर में 37 लाख से ज्यादा मुद्दे सामने आ गए हैं।

पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है,

जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है। हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मृत्यु का शिकार हो रहे है.

वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का शत्रु बनता जा रहा है प्रतिदिन इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है। यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 65 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है।