फ्रांस में कोरोनावायरस ने मचाया आतंक, एक दिन में हुई इतने लोगो की मौत , जानकर काँप उठे बाकी के लोग

फ्रांस की 17.6 फीसदी वयस्क आबादी यानि कि 92.4 लाख लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का कम से कम एक डोज मिल चुका है. वहीं 31.1 लाख लोगों को दोनों डोज दिए जा चुके थे.

फ्रांस में फाइजर/बायोएनटेक, मॉडर्ना, जॉनसन एंड जॉनसन और एस्ट्रोजेनेका द्वारा विकसित किए गए वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी जा चुकी है.

बुधवार को दर्ज हुए आंकड़ों की संख्या पिछले साल 6 नवंबर के बाद से दर्ज हुए दैनिक मामलों में सबसे बड़ी थी. बता दें कि शनिवार को फ्रांस में तीसरी बार देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है.

इसके तहत यहां गैर-जरूरी समझी जाने वाली दुकानों को बंद कर दिया गया है. साथ ही लोगों की आवाजाही को उनके घर से 10 किलोमीटर के दायरे में सीमित कर दिया गया है. इसके अलावा नर्सरी और स्कूलों को 3 से 4 हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है.

फ्रांस (France) में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से एक ही दिन में 213 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 96,493 तक पहुंच गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 28,886 तक पहुंच गई है. कोविड-19 (COVID-19) के 5,273 रोगी आईसीयू में हैं.

ये आंकड़े शुक्रवार के आंकड़ों से 19 ज्यादा हैं. मंत्रालय ने कहा है कि संक्रमणों के नए मामलों की अभी गणना चल रही है. इससे पहले शुक्रवार को फ्रांस में 46,677 नए मामले सामने आए थे. गुरुवार को कोरोना के 50,659 और बुधवार को 59,038 मामले दर्ज हुए थे.