कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का बढ़ रहा खतरा , भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। मंगलवार से सोनौली सीमा पर फिर कोरोना की जांच शुरू हुई। नेपाल से आने वालों की एंटीजन किट से जांच की गई।

दोपहर तक 57 लोगों की जांच की गई थी और इनके सामान्य मिलने पर ही भारत में प्रवेश की अनुमति दी गई। अब इस सरहद पर जांच के बाद ही नेपाल से कोई भारत में एंट्री कर सकेगा।

ओमिक्रोन को लेकर सोमवार की शाम को ही सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने सोनौली सीमा पर मंगलवार से जांच का आदेश दे दिया गया था। इसके बाद बकायदा 31 दिसंबर तकओमिक्रान की जांच के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

मंगलवार की सुबह से ही सोनौली सीमा पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है। ऐसे में एसएसबी के जवानों ने भी ओमिक्रोन को लेकर जांच में सहयोग किया। इसकी जांच के दायरे को और भी बढ़ाया जाएगा और कई शिफ्टों में जांच के लिए ड्यूटी भी लगाई जाएगी।

व्यवस्था बनाई गई है कि स्वथ्य विभाग की टीम रतनपुर सीएचसी से जांच किट लेकर सोनौली में जांच करेगी। इसके बाद लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद ही लोगों को नेपाल से आने वालों को भारत में एंट्री दी जाएगी। जिनकी जांच रिपोर्ट पर संदेह होगा, उनका सैंपल एंटी पीसीआर के लिए लिया जाएगा।