कोरोना वायरस ने भारत में पकड़ी तेज रफ़्तार, संक्रमितों की संख्या हुई…पार

आंध्र प्रदेश में भी रविवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 5,041 नये मुद्दे सामने आये, जिससे कुल मुद्दे 50,000 के करीब पहुंच गए, जबकि प्रदेश में 56 मरीजों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिससे मृतकों की संख्या 642 हो गई.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 रोकथाम के तरीकों पर तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी से बात की.एक आधिकारिक बयान में बोला गया कि फोन पर वार्ता के दौरान, पलानीस्वामी ने मोदी को बताया कि तमिलनाडु में हर दिन 48,000 कोरोना वायरस जाँच की जा रही हैं.

तमिलनाडु में कोविड-19 के 4,979 नये मुद्दे सामने आये, जो एक दिन की सर्वाधिक बढोत्तरी है. इन नये मामलों के साथ प्रदेश में कुल मुद्दे 1.70 लाख को पार कर गए. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु देश में दूसरा सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश है.

महामारी से प्रभावित राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में तीसरे जगह पर रहने वाली दिल्ली में स्थिति में सुधार जारी है, लेकिन बिहार, यूपी व गुजरात में संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि दर्ज की गई.

महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 9,518 नए मुद्दे सामने आए, जिससे प्रदेश में संक्रमण के मुद्दे 3,10,455 तक पहुंच गए, जबकि 258 व लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हो गई, जिसमें 149 लोगों की मृत्यु मुंबई महानगर क्षेत्र में हुई है.

देश के कई दक्षिणी राज्यों में रविवार को कोरोना वायरस के नये मामलों में रिकॉर्ड इजाफा हुआ, जबकि हिंदुस्तान भर में कोविड-19 के मामलों की संख्या 11 लाख के करीब पहुंच गई.