कोरोना वायरस ने इस देश में मचाया कोहराम, मौत का आकडा…हुआ पार

लगातार सामने आ रहे नए एक्टिव केस की बढ़ती संख्या के बीच कोरोना संक्रमण को मात देकर अच्छा होने वालों की तादाद भी बढ़ी है। इस समय देश में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 23.24 प्रतिशत ही है। देश में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 29 लाख पर पहुंच गई है.

 

जिस दिन इसने 28 लाख के आंकड़े को पार करके 29 लाख को छुआ, उस दिन अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे।

एक दिन में 68,898 जबकि शुक्रवार को ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 21 लाख 58 हजार 946 पर पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में रिकवरी रेट करीब 75 प्रतिशत हो चुका है।

देश के ताजा कोरोना बुलेटिन के मुताबिक रविवार प्रातः काल 8 बजे तक बीते 24 घंटों में 983 लोगों की मृत्यु के साथ हिंदुस्तान में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 54 हजार 849 हो गया है।

इस हिसाब से हिंदुस्तान उन बेहद भाग्यशाली राष्ट्रों में शुमार हो चुका है जहां कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे कम मृत्यु हुईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) के आंकड़ों के मुताबिक हिंदुस्तान में कोविड 19 के संक्रमण से होने वाली मौतों में बहुत ज्यादा कमी आ रही है।

हिंदुस्तान में कोरोना से होने वाली मृत्युदर (Death rate) 1.86 प्रतिशत पर आ गई है। जिससे हिंदुस्तान सबसे कम मौत दर वाले राष्ट्रों में शामिल हो गया है। दुनिया भर में 8 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु की वजह बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अमेरिका व यूरोप में भयानक कोहराम मचाया।