कोरोना ने 24 घंटे के अंदर इस देश में पकड़ी रफ्तार, मामले हुए…पार

दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी का कहर भारत में कंफर्म केसों की संख्या 86 हजार के पार पूरी दुनिया में 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही, 14 लाख केस, 87 हजार मौतें

 

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद से छात्रों और मजदूरों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना हुई। ट्रेन में सवार होने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में दुबई से आये प्रवासी भारतीयों को क्वांरटीन किया गया. 14 मई को देर रात फ्लाइट नंबर-एआई1996 दुबई से 42 प्रवासी भारतीयों को लेकर नई दिल्ली पहुचीं.

जिसके बाद सभी 42 प्रवासी भारतीयों की प्रोटोकॉल के तहत जांच कराई गई. जांच होने के बाद सभी यात्रियों को होटल गोल्फ व्यू सेक्टर-37, नोएडा में क्वारंटीन किया गया है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 438 नए मामले सामने आए हैं और 6 मौतें हुई हैं. राजधानी में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 9,333 इसमें 5,278 सक्रिय मामले शामिल है.

भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है. देश में कंफर्म केसों का आंकड़ा 86 हजार के पार पहुंच चुका है और 2700 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

वहीं जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, दुनिया भर में इस वायरस से 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं, जहां 87 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. दुनियाभर में कोरोना वायरस के केस 44 लाख से ज्यादा हैं.