देश में 24 घंटे के अंदर कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, मामले हुए इतने हजार के पार

कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो मूल लक्षण होते हैं बुख़ार और सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत पेश आती है.

 

कोरोना के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है.

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 3390 नए केस आए सामने हैं और 100 लोगों की मौत हो गई है।

इसके साथ देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 56342 हो गई है। अब तक देश में कोरोना से 1886 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है। रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया। दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल भेजा गया है। यह हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 6.30 बजे के करीब हुआ है।

राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए हैं और 1 मौत हुई है। राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,453 हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 100 हो गया है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग इस बात की जानकारी दी है।