24 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश में आए कोरोना इतने केस, 372 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद कोरोना गांवों तक पहुंच गया है। इसको लेकर सरकार की आलोचना भी हो रही है। वहीं 14 मई को ईद के त्यौहार को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दिया है।

इस बीच, शनिवार के आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 28,076 मामले सामने आए हैं। इस दौरान कुल 372 लोगों की मौत हो गई। इस तरह उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 14 लाख 53 हजार 679 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।

अच्छी खबर यह है कि कुछ जिलों में नए मरीजों की दैनिक संख्या 100 से कम है। ये जिले हैं संतकबीर नगर, हमीरपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, मऊ, फतेहपुर, हाथरस, आम्बेडकर नगर और कौशांबी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रविवार को यह फैसला लिया गया। इस दौरान पहले से ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

हालांकि जरूरी सेवाओं को छूट बनी रहेगी। बता दें, सरकार की सख्ती के बाद कोरोना के नए मामलों में कुछ कमी जरूर आई है, लेकिन हालात सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा।

यही कारण है कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। बता दें, 29 अप्रैल को शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी से शुरुआत हुई, फिर इसे चार मई, छह मई और फिर दस मई यानी सोमवार तक बढ़ाया गया।