दिल्ली में कोरोना का कहर , 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत, खतरे में इतने लोगो की जिंदगी

देश में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में 2256 लोगों की मौत हुई है। वहां, बुधवार को 2101 लोगों ने दम तोड़ा था। वहीं, मंगलवार को महामारी से 2,021 लोगों की जान गई थी।

पूरी दुनिया के बात करें, तो हर दिन मौत के मामले में भारत सिर्फ ब्राजील से पीछे हैं, जहां रोजाना 2500-3000 लोगों की जान जा रही है। वहीं, अमेरिका में महामारी से हर दिन करीब 500 लोगों की मौत हो रही है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 32 हजार 320 केस सामने आए हैं। इतना ही नहीं यह किसी देश में एक दिन में मिले अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं। इससे पहले अमेरिका 8 जनवरी को 3.07 लाख केस सामने आए थे।

वहीं, भारत में लगातार दूसरा दिन है, जब कोरोना के 3 लाख से ज्यादा केस सामने आए। इससे पहले गुरुवार को 3.15 लाख लोग संक्रमित पाए गए थे।

केंद्र और राज्यों द्वारा उठाए जा रहे तमाम कदमों के बावजूद कोरोना की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन खतरनाक साबित होती जा रही है। वहीं, देश में ऑक्सीजन की कमी एक बड़ी समस्या बनती जा रही है।

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते ऐसा हुआ। अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा, अगले दो घंटे में ऑक्सिजन का भंडार खत्म हो जाएगा। वेंटिलेटर ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में अगर समय पर ऑक्सिजन नहीं मिला तो और 60 मरीजों की जिंदगी खतरे में आ जाएगी।