कोरोना ने बढ़ाई दिल्ली की चिंता, ICU बेड 100 से भी कम बचे

इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की है. इसके अलावा राजधानी के सभी अस्पतालों में 75 फीसदी से ज्यादा बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने के भी निर्देश दिए हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल मेरी केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई. मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज़्यादा जरूरत है. आज गृह मंत्री अमित शाह से बात हुई है और मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है. दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं.

देशभर में कोरोना के चलते हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के चलते बिगड़े हालातों पर चिंता जताई है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े 25000 केस आए हैं. उन्होंने बताया कि चिंता की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 24 से बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गया है.

मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं. मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी हो रही है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के अस्‍पतालों में अब 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं.