देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, 24 घंटे में हुई इतने लोगो की मौत

महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़े हैं।

वहीं, 6 राज्यों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में पिछले 24 घंटों में नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। कैबिनेट सचिव की इस बैठक में इन राज्यों में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई है.

जिसमें नए मामलों की बढ़ती संख्या, सकारात्मकता में बढ़ती प्रवृत्ति और संबंधित परीक्षण प्रवृत्तियों वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसके बाद सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक समीक्षा की गई।

मुख्य सचिवों ने राज्यों की वर्तमान स्थिति और कोविड मामलों में हालिया वृद्धि से निपटने की उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी और लगातार सतर्कता बरतने की बात कही।

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इस बीच शनिवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। गौबा ने इन राज्यों में की जा रही निगरानी को कम नहीं करने, कोविड-उपयुक्त व्यवहार लागू करने और उल्लंघनकर्ताओं के साथ दृढ़ता से निपटने की सलाह दी।

देश में अचानक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलो में सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। देश में लगातार पिछले चार दिनों से 16 हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 16,752 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,10,96,731 हो गई है। 113 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,051 हो गई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,64,511 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,07,75,169 हो गई है।