कोरोना महामारी के चलते इस देश में पैदा हुई भयावह स्थिति, अब तक 68 हजार लोगो की हुई मौत

कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका भी कोरोना की चपेट से खुद को अलग नहीं रख पाया है. वहीं अमेरिका में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए हैं.

 

अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के 10 हजार नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस के मामले अमेरिका में बढ़कर 43734 हो गए हैं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेडिकल आपूर्ति की जमाखोरी करने वालों को चेतावनी भी दी है.

ट्रंप ने मीडिया के सामने बोला कि मृत्यु की संख्या एक लाख तक नहीं छू सकेगी. बताते चलें कि ट्रंप दिन रात इस महामारी पर काबू पाने के लिए तरह-तरह के हथकंड़े अपना रहे हैं.

इससे पहले ट्रंप ने दावा किया था किया था कि करीब 60 से 70 हजार लोग मारे जा सकते हैं. अभी तक इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन नहीं तैयार हुई. अमरीका के कोरोना विशेषज्ञ एंथनी फॉसी का बोलना है कि इस दवा को बनाने में एक वर्ष का समय लग सकता है.

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने संभावना जताई है कि देश में कोरोना वायरस से मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर एक लाख तक होने कि सम्भावना है.

अमरीका में अब तक 68 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है. ट्रंप का बोलना है कि इस समय भयावह स्थिति उत्पन्न हो चुकी है. हम करीब 75 से 80 हजार लोगों को खो सकते हैं.