कुंभ में कोरोना का प्रकोप, अब तक 30 साधु हुए कोरोना संक्रमित

हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शम्भू कुमार झा ने बताया कि महामंडलेश्वर मध्य प्रदेश से महाकुंभ मेले में शाही स्नान करने के लिए हरिद्वार आए थे और इसी दौरान तबीयत बिगड़ने पर उन्हें देहरादून के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके झा ने बताया कि, हरिद्वार में अब तक 30 साधुओं में  COVID-19 की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया, मेडिकल टीम अखाड़ों में जा रहती हैऔर साधुओं के आरटी-पीसीआर टेस्ट लगातार किए जा रहे हैं. 17 अप्रैल से इस प्रक्रिया को और तेज किया जाएगा.

हरिद्वार कुंभ मेला में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. यहां अब तक 30 साधु कोरोना से संक्रमित हुए हैं. मेडिकल टीम अखाड़ों में जाकर लगातार साधुओं के आरटी-पीसीआर टेस्ट कर रही है.

उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच कुंभ जारी है. हरिद्वार (Haridwar) में कई अखाड़ों के संतों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच देहरादून (Dehradun) के एक निजी अस्पताल में मध्य प्रदेश के महानिर्वाणी अखाड़े से जुड़े महामंडलेश्वर कपिल देव का निधन हो गया. उन्हें COVID-19 के उपचार के लिए भर्ती किया गया था.

देहरादून की शहर पुलिस अधीक्षक सरिता डोभाल (Sarita Dobhal) ने बताया कि महामंडलेश्वर का 13 अप्रैल को निधन हो गया. बताया जा रहा है कि महाकुंभ मेले के दौरान होने वाली यह किसी संत की पहली मौत है.