अमेरिका में नहीं रूक रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में हुई 1000 लोगों की मौत

मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे पहाड़ जैसा विशाल होता जा रहा है। अमेरिका में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम साढ़े आठ बजे तक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण में 11 लाख 50 हजार मामले सामने आ चुके थे।

 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्विद्यालय की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में पिछले 24 घंटे में करीब 1015 लोगों की मौत हो गई है। यह संख्या बीते एक महीने में रोजोना होने वाली मौतों में सबसे कम है।

वहीं रविवार को अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1450 लोगों की मौत हो गई है।अब तक कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में रहने वाले 68674 लोगों की जिंदगी खत्म हो गई।

वहीं फ्रांस में 306 लोगों की मौत, वहीं कोरोना संक्रमण के 25000 मामले सामने आ चुके हैं। फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी के कारण सोमवार को 306 लोगों की मौत हो गई।

वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार को 694 नए मामले दर्ज किए गए। इसकी के साथ देश में संक्रमितों का आंकड़ा 20,884 हो गया है। वहीं इटली में पिछले पांच सालों में इतनी मौतें नहीं हुई, जितनी सिर्प अकेले मार्च महीने में हो गई।

कोरोना महामारी ने विश्वशक्ति अमेरिका को घुटनों पर बैठने को मजबूर कर दिया। अमेरिका में कोरोना के कारण सबसे ज्यादा मौतें हुई।

शक्तिशाली देश के सुपरपावर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी जनता तो कोरोना के कहर से बचाने में नाकाम रहें। लंबे अरसे के बाद मंगलवार को अनेरिका के लिए राहत भीर खबर आई। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना से सबसे कम मौतें हुई हैं। हालांकि फिर भी मरने वालों की संख्या 1000 के पार है।