इटली में कोरोना ने बरपाया कहर, मरने वालो की संख्या…पार

कोरोना वायरस के मामलों के लगातार बढ़ने के चलते इराक के स्वास्थ्य अधिकारियों ने आंशिक और पूर्ण कर्फ्यू और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। मंत्रिपरिषद के लिए सामान्य सचिवालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है .

 

अधिकारियों ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को आंशिक रूप से पूर्ण कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया, वहीं बाकी बचे दिनों में 8 बजे रात से 5 बजे सुबह तक आंशिक रूप से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया, जो मंगलवार से लेकर 22 मार्च तक लागू होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इसी अवधि के दौरान 13,902 लोगों को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया, जिससे यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,081,368 हो गई है। सक्रिय मामले अब 472,533 हो गए हैं।

बहरहाल, स्वास्थ्य अधिकारी हाल के हफ्तों में बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क रहने को कहा है, क्योंकि देश में कोरोना के नए वेरियंट के कुछ मामलों की पुष्टि की गई है।

दुनिया के कई देशों में कोरोना एक बार फिर से कहर मचा रहा है। इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार ने यहां नए प्रतिबंध लागू किए हैं। रिपोर्ट अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस से 318 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 100,103 हो गई है।