कोरोना के चलते दौबारा लग सकता है लॉकडाउन, सरकार ने दिया ये बड़ा संकेत

केंद्र की ओर से राज्यों को लगातार सलाह और निर्देश दिए जा रहे हैं कि वह इसकी रोकथाम में अपनाए जाने जा रहे कदमों में बिल्कुल भी ढील ना बरतें. साथ ही कोविड-19 को लेकर रोकथाम को लेकर समय-समय पर जारी की जा रही गाइडलाइंस का भी पूरी सख्ती के साथ अनुपालन कराएं.

बताते चलें कि जिन राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है उसमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और केरल प्रमुख रूप से शामिल हैं. यहां केंद्र लगातार राज्यों के साथ में संपर्क बनाए हुए हैं. कल शनिवार को भी केंद्रीय सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ अहम रिव्यू मीटिंग की थी. वहीं की मीटिंग का दौर लगातार जारी है.

साथ ही केंद्र ने इन सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी है कि वह अपनाए जा रहे सुरक्षात्मक प्रबंधों को कम नहीं होने दे. साथ ही कोविड-19 (COVID-19) के प्रबंधन और उसकी रोकथाम में उठाए जाने वाले कदमों को और सख्ती के साथ अनुपालन कराएं.

केंद्र सरकार ने हाई लेवल रिव्यू मीटिंग की श्रृंखला में रविवार को भी सभी राज्यों को ज्यादा सख्ती के साथ सतर्कता बरतने के निर्देश और सलाह दी है.

देश के 6 राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. केंद्र ने इन राज्यों में अपनी मल्टीडिसीप्लिनरी हाई लेवल कम टीम भेजी हुई है टीमों ने देखा है कि इन राज्यों में कोरोना के मामलों में बहुत तेजी के साथ में बढ़ोतरी हो रही है.

टीमों के रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार (Central Government) ने अब रविवार को इन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड से निपटने के लिए और उसकी रोकथाम को लेकर पूरी सतर्कता बरतें. पूरी सख्ती के साथ मामलों पर निगरानी रखें.