देहरादून में बढ़ रहे कोरोना के मामले, बनाए गए आठ नए कंटेनमेंट जोन

देहरादून में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जो बेहद चिंता का विषय बना है। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मसूरी, सेलाकुई, देहरादून में आठ नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

रविवार को जिले में 77 मामले कोरोना के पाए गए हैं। शनिवार को 85 मामले मिले थे। लेकिन कम जांच भी चिंता का विषय है। रविवार को महज 1096 सैंपलों की जांच हुई। जबकि 77 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इस हिसाब से संक्रमण दर सात से भी ऊपर होगी। वहीं देहरादून में काफी दिनों बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 200 के पार होकर 202 पहुंच गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित कहते हैं कि सर्विलांस कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है।

संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस कर उनकी जांच कराई जा रही है। उधर, जिले में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या भी बढ़ी है। हालांकि उनमें लक्षण नहीं दिखने से और अस्पतालों में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ने से राहत है। उधर, दून के अस्पतालों में अलर्ट है। सरकारी, निजी अस्पतालों एवं सैन्य अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। यहां पर बेड, ऑक्सीजन, डाक्टर एवं स्टाफ पर्याप्त रखने के लिए कह दिया गया है। दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि अस्पताल में 450 बेड तैयार है। वॉर रूम बना दिया है, जहां से मॉनीटिरिंग शुरू कर दी गई है। जिला और गांधी अस्पताल में भी व्यवस्थाएं जुट रहे हैं।