रसोई में रखी धनिया चमकादेगी आपकी किस्मत आजमाएं ये उपाय

आपका पैसा कहीं अटका हुआ है. काफी कोशिश के बावजूद भी निकल नहीं रहा है तो धनिया का उपाय कर सकते हैं.  शुक्रवार के दिन जिस इंसान से आपसे पैसे लिए हैं, एक कागज पर उसका नाम लिखकर उसमें सूखी धनिया रखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे फंसा हुआ धन वापस मिल जाएगा.

धन लाभ के लिए किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष को मिट्टी के घड़े में सूखी धनिया रखें. इसमें कुछ सिक्के डालकर उत्तर दिशा की तरफ रख दें. जब घड़े में धनिया उगने लगे तो इसमें रखे सिक्के निकालकर तिजोरी या पैसा रखने वाली जगह पर रख दें. ऐसा करने से धन लाभ होता है.

घर में अक्सर कलह की स्थिति बने रहती है और पारिवारिक सदस्यों में मनमुटाव रहता है तो घर में पूर्व दिशा की तरफ थोड़ा सूखा धनिया रखें. इससे घर में सुख-शांति आएगी और सदस्यों के बीच मधुर संबंध स्थापित होंगे.

हनुमान जी को लाल कपड़े में सूखी धनिया बांधकर अर्पित करने से हर तरह के मुसीबतों से मुक्ति मिलती है. वहीं, इस उपाय के साथ ही हनुमान चालीसा का भी पाठ करें. परेशानियों से निजात मिलेगी.

घर की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए भी धनिया से उपाय किए जा सकते हैं. बुधवार के दिन गाय को हरा धनिया खिलाने से पैसों की तंगी दूर होती है और घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है.