सीमा पर विवाद और भारत में बढ़ रहे कोरोना के चलते चीन ने किया ये काम, वापस बुलाया…

अपने नागरिकों को बाहर निकालने का कदम भारत के मद्देनजर आया है जो घातक वायरस द्वारा 10 वें सबसे हिट देश के रूप में उभर रहा है.

जिसने भारत में लगभग 1.40 लाख लोगों को संक्रमित किया है। कोरोनावायरस जो पहली बार दिसंबर में चीनी शहर वुहान में आया था, 190 देशों में फैल गया है, 54 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और 3.4 लाख लोगों की जान जा चुकी है। भारत ने फरवरी में वुहान से लगभग 700 भारतीयों को निकाला था।

नोटिस में कहा गया है कि लोगों ने कोरोनावायरस संक्रमण के लिए इलाज किया है या पिछले 14 दिनों में बुखार और खांसी जैसे संक्रमण के लक्षण होने पर विशेष उड़ानें नहीं लेनी चाहिए।

चीनी दूतावास के नोटिस में कहा गया है कि घर लौटने के इच्छुक लोगों को उड़ान भरने के साथ-साथ चीन में प्रवेश करने के दौरान सभी संगरोध और महामारी की रोकथाम की व्यवस्था को स्वीकार करना होगा।

चीनी दूतावास ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस डाला, जिसमें उन लोगों को विशेष उड़ानों में टिकट बुक करने के लिए घर लौटने के लिए कहा गया था।

चीन ने भारत से छात्रों, पर्यटकों और व्यापारियों सहित अपने नागरिकों को निकालने का फैसला किया है, जो देश में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर घर लौटना चाहते हैं।