उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी , गंगोत्री सीट से भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है इसी बीच गंगोत्री सीट से भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वादा इस बार काम नहीं आया।

यह पर आम आदमी पार्टी से कर्नल अजय कोठियाल उतरे थे जो काफी पीछे चल रहे हैं। उनका सामना ग्रेस से पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और बीजेपी से सुरेश चौहान से था। आपको बता दें कि गंगोत्री सीट पर अभी से पूरे प्रदेश की नजर है क्योंकि यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार थे।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार गंगोत्री सीट में सुरेश चौहान 3500 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर विजयपाल सजवाण है, वहीं, कर्नल अजय कोठियाल काफी पीछे चल रहे हैं। आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के गोपाल सिंह रावत को 25,683 वोट मिले थे तो कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण को 16,073 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

हैरानी की बात है कि 2002 के चुनाव में कांग्रेस के सजवाण ने जीत हासिल की थी तो 2007 के चुनावों में भाजपा के गोपाल सिंह रावत ने सजवाण को हराया था। 2012 के चुनावों में फिर सजवाण ने वापसी की थी तो 2017 के चुनाव में रावत पर मतदाताओं ने एक बार फिर भरोसा जताया था।