पंजाब चुनाव में कांग्रेस का नया प्लान , चुनाव जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में अभी चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है। यह चुनाव पार्टी के लिए काफी मायने रखता है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक खास रणनीति बनाई है।

पार्टी ने फैसला किया है कि वो चुनाव में किसी एक परिवार के सिर्फ एक ही सदस्य को टिकट देगी। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इसके लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी भी बनाई है।

पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश चौधरी ने बताया कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है। कमेटी यह तय करेगी कि पार्टी का टिकट किसी एक परिवार के किसी एक सदस्य को ही चुनाव का टिकट दिया जाए।

हाल ही में नई दिल्ली स्थित कांग्रेस वॉर रूम में एक हाई लेवल बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने मीडिया को यह जानकारी दी है।

इस बैठक में पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा हुई है। बैठक में आजय माकन, सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू तथा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत अन्य नेताओं ने भी शिरकत की और चुनाव को लेकर अहम रणनीति बनाई।

बताया जा रहा है कि राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डॉक्टर मनोहर सिंह भी चुनावी दंगल में ताल ठोकने वाले थे। इतना ही नहीं उन्होंने सीनियर मेडिकल अफसर के पद से इस्तीफा भी दे दिया था। सीएम के भाई फतेहगढ़ साहिब के बसी पठानां विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं और लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि, अब उनके मंसूबों पर पानी फिर सकता है।