महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, अजय कुमार लल्लू नजरबंद

राजस्थान की राजनीति में भले ही कांग्रेस कह रही है कि सब कुछ ठीक ठाक है, मगर ज़मीन पर ये दिखता नहीं है. राजस्थान में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती हुई क़ीमतों के ख़िलाफ़ राजस्थान कांग्रेस और पायलट अलग-अलग पेट्रोल पम्पों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. सचिन पायलट एयरपोर्ट सर्किल पर सांगानेर के पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

सचिन पायलट ने कहा कि पूरा देश पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों से परेशान है इसलिए हमने अपने तमाम समर्थकों से कहा है कि सभी दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में BJP के ख़िलाफ़ ज़ोरदार प्रदर्शन होना चाहिए. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंहडोटासरा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास अजमेर रोड पर बालाजी पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करते कहा, ‘पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन में जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को तानाशाही सरकार ने प्रर्दशन से पहले ही नजरबंद कर दिया है, योगी जी पुलिस के दम पर सरकार चलाना बंद करो, चाहे जितनी पुलिस लगा लो जनता के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे.’

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के लिए कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर प्रदर्शन से पहले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को नजरबंद किया गया है. उनके अलावा कई कांग्रेस नेताओं को नजरबंद करने की खबर है. घरों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.