ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी की हालत …

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, “प्रणब मुखर्जी के श्वास पैरामीटर में सुधार हो रहा है, हालांकि वह लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.” अधिकारियों ने यह भी कहा कि उनके महत्वपूर्ण और क्लीनिकल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं. विशेषज्ञों की एक टीम लगातार प्रणब दा के स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर बनाए हुए है. बुधवार को अधिकारियों ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति की तबीयत बिगड़ रही है.

प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को ब्रेन क्लॉट की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उस दौरान उन्हें कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) भी पाया गया था.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल (Army Research and Referral Hospital) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इससे पहले फेफड़ों में संक्रमण की वजह से उनकी हालत बिगड़ने लगी थी. वह बीते 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

प्रणब मुखर्जी के होमटाउन में उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए 72 घंटे का यज्ञ किया गया था. जन्माष्टमी के अवसर पर प्रणब मुखर्जी के परिवार और किरनाहर (Kirnahar) के लोगों ने उनके लिए यज्ञ किया.