Commonwealth Games 2022: बिंदियारानी देवी ने वूमेन वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को चौथा मेडल हासिल हुआ है. बिंदियारानी देवी  ने वूमेन वेटलिफ्टिंग में भारत  को सिल्वर मेडल दिलाया है.23 साल की मणिपुर की इस वेटलिफ्टर ने महिलाओं के 55 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता.

बिंदियारानी ने स्नैच में 86 का स्कोर किया,  क्लीन एंड जर्क में 116 का स्कोर बनाया. उन्होंने कुल 202 किलो का स्कोर करते हुए सिल्वर मेडल को अपना नाम किया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का चौथा मेडल है.

जीतने के बाद बिंदियारानी ने  कहा, ‘मैं पहली बार कॉमनवेल्थ गेम में खेली सिल्वर मेडल जीतकर खुश हूं. आज मेरी जिंदगी की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस थी. हालांकि, मेरे हाथ से गोल्ड फिसल गया. जब मैं पोडियम पर थी, तब सेंटर में नहीं थी. अगली बार ज्यादा बेहतर करने की कोशिश करूंगी.’

बिंदियारानी मणिपुर की उसी एकेडमी में ट्रेनिंग करती हैं, जहां से निकलकर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में झंडा गाड़ा था. वो मीराबाई को अपना आयडल मानती हैं. 1999 में पैदा हुई बिंदियारानी ने वेटलिफ्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान दिसंबर 2021 में विश्व चैम्पियनशिप में 55 किलो भार वर्ग के क्लीन एंड जर्क में गोल्ड मेडल जीतकर बनाई थी.