जून में आने वाले हैं ये 2 महासंकट, आधी दुनिया हो जाएंगी…हर किसी को जानना जरूरी

इसके अलावा प्राकृतिक आपदा के ज्यादा अवसर होते हैं जैसे बाढ़, आग, भूकंप, चक्रवात, महामारी आदि के योग बनने से बहुत ज्यादा नुकसान होने की संभावना बनी रहती हैं।

 

इस साल पहला चंद्रग्रहण 10 जनवरी को था जबकि दूसरा चंद्रग्रहण आगामी 5 जून को होने जा रहा हैं इसके बाद इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा 21 जून को, 5 जुलाई को साल का तीसरा चंद्रग्रहण लगेगा जबकि 30 नवंबर को चौथा चंद्रग्रहण लगेगा और 14 दिसंबर को साल का दूसरा सूर्यग्रहण लगेगा।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार वैसे तो ग्रहण हर साल ही होते हैं लेकिन जब किसी साल में 4 से ज्यादा ग्रहण होते हैं तो वो किसी अनिष्ट होने का संकेत होते हैं, जैसेकि कोई प्राकृतिक आपदा।

जिस प्रकार इस साल 4 से ज्यादा ग्रहण पड़ने जा रहें हैं ठीक वैसे ही आज से ठीक 58 साल पहले यानी 1962 में हुआ था, दोनों बार एक ही समानता हैं कि इस साल शनि देव मकर राशि में विराजमान होकर वक्री दिशा में हैं जो आमतौर पर शुभ संकेत नहीं होता।

जो इस साल 10 जनवरी को चंद्रग्रहण लगा था वो मिथुन राशि में लगा था और इसका प्रभाव भारत के अलावा और भी देशों में देखा गया था। जबकि 5 जून को होने वाला चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि में पड़ने जा रहा हैं।

ये साल 2020 बहुत ही ज्यादा परेशानी वाला साल रहा हैं पहले से ही पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहीं हैं ऐसे में इस साल 5 ग्रहण पड़ने से हालात और भी खराब होने जा रहें हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी साल में 4 से ज्यादा ग्रहणपड़े तो वो काफी नुकसानदेह हो सकता हैं और 2020 में तो कुल मिलाकर 5 ग्रहण पड़ने वाले हैं .

आइये जानते हैं कि इस संयोग से क्या-क्या प्रभाव पड़ सकता हैं। 30 दिन में तीन बड़े ग्रहण, सैकड़ों वर्षों के बाद बना ऐसा संयोग, गंभीर हो सकते हैं परिणाम