कॉमेडियन भारती सिंह पहुंची हाईकोर्ट अपने…खत्म करने की मांग

अपनी याचिका में भारती ने एफआईआर खत्म करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि पंजाब पुलिस की जांच पर भी रोक लगाई जाए।

 

इससे पहले फराह खान और रवीना टंडन को बीते हफ्ते हाईकोर्ट से राहत मिल चुकी है। कोर्ट ने कहा है कि दोनों के खिलाफ बलपूर्वक कार्रवाई ना की जाए।

शिकायत में कहा गया कि तीनों ने बाइबिल के एक शब्द के उच्चारण की कोशिश के दौरान इसका मजाक बनाया। इससे ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।हाईकोर्ट ने रवीना टंडन और फराह खान की याचिकाओं पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

दरअसल एक टीवी शो में की गई टिप्पणी के बाद अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने में फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

रवीना टंडन और फराह खान ने धार्मिक भावनाओं को अंजाने में ठेस पहुंचाने के लिए ना केवल सार्वजनिक तौर पर बल्कि कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से मुलाकात कर लिखित रूप में भी माफी मांगी।

वहीं फराह खान ने बकायदा फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजनल्स के क्विज शो की पूरी टीम की तरफ से ट्विटर पर माफी मांगी थी। इस एपिसोड को फ्लिपकार्ट वीडियो ने अपने प्लेटफार्म से हटा दिया है।

इसके अलावा अभिनेत्री रवीना टंडन ने ट्वीट कर कहा, ‘इस लिंक को कृपया देखें। हमारा इरादा किसी भी तरह से ईसाई भाईचारे की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। फिर भी अगर ऐसा हुआ है तो उसके लिए माफी चाहती हूं।’

कॉमेडियन भारती सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को खत्म करने की मांग करते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

ये शिकायत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज की गई है। भारती पर अभिनेत्री रवीना टंडन और फिल्म निर्माता फराह खान के साथ एक टीवी शो में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया था।

हालांकि बाद में तीनों ने ही माफी मांग ली।मामले में भारती सिंह ने जो याचिका दायर की है, उसपर उनके वकील अभिनव सूद ने बताया कि 27 जनवरी को न्यायमूर्ति सुदीप आहलूवालिया सुनवाई करेंगे।