सीएम योगी का बड़ा बयान , कहा पहले की सरकार में नौकरियां…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकार में नौकरियां निकलते ही वसूली करने के लिए निकल पड़ते थे। अब की सरकार में सीधे नौकरी मिलती है। अब जनता का इशारा समझते ही डबल इंजन की सरकार विकास के लिए निकल पड़ती है। जन विश्वास यात्रा में जगह-जगह स्वागत के लिए उमड़ रहा जन सैलाब पिछली सरकारों की अराजकता का जवाब है।

सोनभद्र प्राकृतिक सुविधाओं से प्रदेश में सबसे ज्यादा समृद्ध है। लेकिन, पिछली सरकारों में भू माफिया, खनिज माफिया और अन्य माफियाओं ने इसे लूटा ही है। भाजपा सरकार ने सोनभद्र का विकास किया है। इसी का नतीजा है यहां बन रहा मेडिकल कॉलेज। बुधवार को राबर्ट्सगंज स्थित हाइडिल मैदान में भाजपा की जन विश्वास यात्रा की जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

मुख्यमंत्री ने सोनभद्र में राजकीय मॉडल डिग्री कॉलेज, पौनीकलां सहित 50 परियोजनाओं के लोकार्पण और मेडिकल कॉलेज सहित 28 परियोजना के शिलान्यास की बात करते हुए कहा कि मंच पर आने से पहले यहां के विधायकों के साथ यही कर रहा था।

मेडिकल कॉलेज का जिक्र करते हुए कहा कि 500 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज से जिले के लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 2022 में सरकार मेडिकल कॉलेज को 300 करोड़ रुपये और देगी ताकि यहां के आदिवासी बच्चे मेडिकल की पढ़ाई यहीं कर सकें।

योगी ने कहा कि पहले की सरकार में रामभक्तों पर गोली बरसाई जाती थीं। अब उन पर पुष्प वर्षा होती है। अध्योध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनवाया जाता है। पहले की सरकार में कांवड़ यात्रा में बाधा उत्पन्न की जाती थी, अब वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर का भव्य कॉरिडोर बनता है। पहले की सरकार में पर्व और त्योहार में व्यवधान उत्पन्न होता था।

अब आप खुल कर त्योहार मनाते हैं। पहले की सरकार में न आवास मिलता था और न कोई सुविधा। अब की सरकार में आवास, शौचालय, इलाज की सुविधा और मुफ्त राशन मिलता है। उन्होंने कोरोना पर भाजपा के प्रभावी अंकुश लगाने की बात करते हुए सभी से टीका के दोनों डोज लगवाने का आह्वान किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।