सीएम योगी ने अपराधियों के खिलाफ लिया ये बड़ा एक्शन, शुरू किया ये…

आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे कब तक पुलिस को चकमा देता रहेगा। विकास को एनकाउंटर करने के लिए इस समय मुख्यमंत्री योगी और प्रदेश की पुलिस के सिर पर खून सवार है।‌

 

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा ‘जब तक हम विकास दुबे और उसके गुर्गों को गिरफ्तार नहीं कर लेते तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे। विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस की 100 टीमें लगाई गई हैं।

सभी बॉर्डर पर नजर रखी जाए। इसके साथ ही यूपी, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा में अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में पुलिस विकास और उसके गुर्गों की तलाश कर रही है। आपको बता दें कि कानपुर में 2 जुलाई की देर रात गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायर झोंक दिया था।

अब प्रदेश की योगी सरकार टॉप अपराधियों को किसी भी सूरत में छोड़ने वाली नहीं है। मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद पूरे प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस हाथों में बंदूक लिए अपराधियों के एनकाउंटर या उन्हें पकड़ने के लिए दिन-रात दौड़ रही है।

आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे का 6 दिन बाद न पकड़ा जाना योगी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। पुलिस ने पिछले दो दिनों में भदोही, नोएडा, मैनपुरी आदि जिलों में अपराधियों खिलाफ जबर्दस्त अभियान छेड़ते हुए सख्त कार्रवाई की है।

यह कहना गलत न होगा कि विकास दुबे ने अपने साथ ही अन्य अपराधियों को भी एनकाउंटर करने के लिए मजबूर कर दिया है। कई अपराधियों की संपत्ति कुर्क कर ली गई है कईयों को जेल भेज दिया गया है। योगी के प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के एलान के बाद अपराधियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।‌

प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर योगी सिंघम वाली भूमिका में नजर आ रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं। वर्ष 2017 में जब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव हुए थे तब भाजपा के चुनावी एजेंडे में भी प्रदेश की कानून व्यवस्था सबसे ऊपर थी।

कानपुर में पुलिस पर हमले के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार की जबरदस्त किरकिरी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से आक्रामक तेवरों के साथ अपराधियों से निपटने के लिए पूरी तरह एक्शन में आ गए हैं। योगी ने इस बार ठान लिया है कि उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना है।