भाजपा की ओर से दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए इस मुस्लिम इलाके में एंट्री करेंगे सीएम योगी…

देश की राजधानी दिल्ली का चुनावी माहौल अब रंग पकड़ने लगा है, सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी रणनीति का प्रयोग करने में जुटी हुई हैं. जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी अपने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की बात कर रही हैं, वहीँ दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक ध्रुवीकरण करने में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि भाजपा की ओर से दिल्ली में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की फौज उतारी जा रही है और अब बारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी दंगल में उतरने की है. यूपी सीएम दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रचार कर सकते हैं, जिसमें जामिया नगर और शाहीन बाग भी शामिल हो सकता है.

वहीं सूत्रों की मानें, तो दिल्ली में भाजपा का पूरा जोर मतों के ध्रुवीकरण पर है. योगी आदित्यनाथ की गिनती भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में होती है. दिल्ली का शाहीन बाग इस वक्त देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन की पहचान बन चुका है और बीजेपी इसे विरोधी साजिश बताकर चुनावी मुद्दा बना रही है.

वहीं सूत्रों की मानें, तो योगी आदित्यनाथ की सभाएं जामिया नगर या शाहीन बाग के इलाके से ही शुरू होंगी. 1 फरवरी से 4 फरवरी तक दर्जनों ऐसी सभाएं प्रस्तावित हैं जो ज्यादातर उन इलाकों में होंगे जहां मुस्लिम वोटरों की तादाद अधिक है. बता दें कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की चार दिनों में 12 रैलियां प्रस्तावित हैं. अभी इन्हें 4 विधानसभाओं में प्रस्तावित किया जा रहा है लेकिन संख्या बढ़ाई भी जा सकती है.

ज्ञात हो कि योगी आदित्यनाथ प्रचार के शुरुआत में जामिया नगर, शाहीन बाग, चांदबाग, मुस्तफाबाद जैसे क्षेत्रों से होगी. हालांकि, पार्टी अभी यूपी सीएम की सभाओं की संख्या बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. ऐसा पहली बार नहीं है जब भाजपा की ओर से योगी आदित्यनाथ को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए उतारा जा रहा हो.