कोरोना संक्रमण की हालातों का जायजा ले रहे सीएम योगी, जाने पूरी खबर

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर का दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी सोमवार सुबह 11 बजे मुजफ्फरनगर में कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करने के बाद बैठक करेंगे, यहां से एक बजे सहारनपुर जाएंगे, वहां भी निरीक्षण और बैठक का कार्यक्रम है.

सहारनपुर साथ ही मंडल के अन्य जनपद कैराना, बागपत, शामली के जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे. इसी के साथ शाम 4 बजे से साढे चार बजे तक का समय सीएम योगी के स्थानीय भ्रमण के लिए रखा गया है. माना जा रहा है कि सीएम सहारनपुर के किसी गांव में भी जा सकते है, जहां वो गांव की हालत के देखने ने साथ-साथ कोरोना मरीजों से भी मिल सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक करने के साथ-साथ सूबे की जमीनी हकीकत को जानने लिए मैदान में उतर गए हैं.

इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले मुरादाबाद और बरेली मंडल से अपने दौरे के शुरुआत की थी, जहां उन्होंने सिर्फ शहरों का ही जायजा नहीं लिया बल्कि गांव में जाकर कोरोना मरीजे से उनके हालचाल जाना.

इस क्रम में उन्होंने वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, बस्ती, अलीगढ़, आगरा, मथुरा और मेरठ के इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर के निरीक्षण के साथ-साथ वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया है.

योगी आदित्यनाथ जिलों का जायजा ही नहीं बल्कि एक साल के अंदर पूरे प्रदेश के लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट भी तय कर लिया है. ॉ प्रदेश में अब तक 1.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.

टीकाकरण की कार्रवाई प्रदेश में युद्धस्तर पर चल रही है. प्रदेश सरकार ने इसके लिए व्यापक कार्ययोजना बना ली है. 45 से अधिक आयु वालों के लिए अब तक 2500 सेंटर चल रहा था. 18 से अधिक आयु वालों के लिए 15 मई से टीका लगाया जा रहा है.

पहले चरण में उन सात जनपदों को लिए थे, जहां एक्टिव केस सबसे ज्यादा थे. इसके साथ ही सोमवार को सूबे के 23 जिलों में 18 साल के ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो रहा है.

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के कहर ने उत्तर प्रदेश को हिलाकर रख दिया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर कानपुर, मेरठ सहित तमाम बड़े शहर कोरोना संक्रमण के जबरदस्त चपेट में है.

इतना ही नहीं कोरोना ने गांवों को भी अपने जद में ले लिया है, जिसके चलते बड़ी तादाद में संक्रमित मरीजों के हर रोज मरने के मामले सामने आ रहे है. ऐसे में विपक्ष के साथ-साथ सत्तापक्ष के नेता भी सवाल खड़े कर रहे हैं.

कोरोना से बिगड़े हालात से सरकार की हो रही किरकिरी को देखते हुए सीएम योगी खुद ही ग्राउंड पर उतरकर जमीनी हकीकत को समझने और समस्या को दुरुस्त करने में जुट गए हैं.

कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब हाइपर एक्टिव मोड में है और खुद एक के बाद एक मंडल और जिले और दौरा करके कोरोना संक्रमण की हालातों का जायजा ले रहे हैं.

इतना ही नहीं सीएम योगी सीधे गांव में पहुंचकर कोरोना मरीज से भी हालचाल ले रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में योगी आदित्यनाथ ने 11 मंडलों के तहत 32 जिलों का जायजा लिया है.

इस कड़ी में सोमवार को मुख्यमंत्री मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले के दौरे पर रहेंगे, जहां वो कोविड और वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने के साथ-साथ जिले और मंडल के अधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे.