सीएम योगी ने गरीबों के लिए किया ये बड़ा एलान, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी लोगों के लिए चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले अप्रैल में सभी लाभार्थियों को दो महीने की एकमुश्त पेंशन जारी की गई थी।

 

इसके अलावा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक क्लिक सीधे प्रौद्योगिकी के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है।

यह पहले नहीं किया गया था। पहले शोषण हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि दिल्ली।लखनऊ से जारी धन समय पर 100% लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को बैंक जाने की जरूरत नहीं है। पेंशनभोगी बैंक के बजाय अपने गाँव में बैंकिंग संवाददाता से धन प्राप्त कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोटबंदी के बाद संकट में लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत अतिरिक्त राहत के रूप में 86,71,181 लाभार्थियों के खातों में 1301.84 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 86,71,181 लाभार्थियों के खातों में वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, विकलांग पेंशन, कुष्ठ पेंशन की किस्त और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अतिरिक्त राहत के रूप में 1301.84 करोड़ रुपये जारी किए। ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया।