लखनऊ में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी ने बुलाई बैठक, करने जा रहे पूरे राज्य में…

लखनऊ जिला प्रशासन ने सोमवार को चार पुलिस स्टेशनों – सरोजनी नगर, आशियाना, गाजीपुर और इंदिरानगर में 24 जुलाई तक तालाबंदी की घोषणा की है।

 

शनिवार और रविवार को पूरे राज्य में तालाबंदी होगी। यानी लखनऊ के सबसे ज्यादा मामलों वाले इन चार इलाकों में 26 जुलाई तक तालाबंदी की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की बढ़ती गति से चिंतित हैं। यही वजह है कि सीएम योगी ने लखनऊ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई थी। सीएम योगी ने कहा था कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर में एक एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र बनाया जाना चाहिए।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों को बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ताकि कोरोना के मरीजों को नुकसान न हो। साथ ही, पूरे राज्य में परीक्षण बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिला प्रशासन को डोर-टू-डोर सर्वे और मेडिकल स्क्रीनिंग करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

वर्तमान में, अलगाव में 21 हजार 18 रोगी और संगरोध में 4403 हैं। राज्य की राजधानी लखनऊ अब कोरोना का नया एपीसेंटर बन रहा है। गुरुवार को लखनऊ में 307, झांसी में 185, कानपुर में 182, प्रयागराज में 126 और गाजियाबाद में 115 नए मामले सामने आए।

वहीं, उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटों के बारे में बात करते हुए, 2529 नए कोविद सकारात्मक रिकॉर्ड सामने आए हैं। ये अब तक के मरीजों की रिकॉर्ड संख्या है। इससे पहले, 22 जुलाई को सबसे अधिक 2 हजार 308 मरीज पाए गए थे। राज्य में 21003 सक्रिय रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

देश में कोरोना रोगियों की संख्या 12 लाख 88 हजार 130 हो गई है। पिछले 24 घंटों में, रिकॉर्ड 48 हजार 446 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।