यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सीएम योगी ने किया अपना नामांकन, अमित शाह रहे मौजूद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन कर दिया है। गोरखपुर कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर-24 में सीएम के पर्चा भरने के दौरान वहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

इसके पहले दोनों नेताओं ने एमपी इंटर कालेज मैदान पर एक सभा को सम्बोधित किया। इस सभा में अमित शाह ने कहा कि यूपी में बीजेपी एक बार फिर 300 सीटों के आंकड़े को पार कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

सीएम के नामांकन के बाद अमित शाह, सीएम योगी संग गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए। अमित शाह और सीएम योगी का गोरखपुर में घर-घर जनसम्पर्क का कार्यक्रम था। बताया जा रहा था कि दोनों नेता कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी शामिल होंगे लेकिन बताया जा रहा है मौसम खराब होने की अमित शाह के आगे के कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन से पहले एमपी इंटर कालेज मैदान में एक सभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी में एक बार फिर बीजेपी के लिए 300 पार की हुंकार भरी। अमित शाह ने कहा कि 2014, 2017 और 2019 तीनों चुनाव में प्रदेश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया।

आज सीएम योगी के नामांकन भरने के साथ ही फिर से एक बार BJP यहां से 300 पार के संकल्प के साथ प्रदेश में आगे बढ़ रही है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जब 2013 में उन्हें उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया तो यहां पार्टी की स्थिति ठीक नहीं थी। दिल्ली के पत्रकार कहते थे कि डबल डिजिट में नही आएंगे। लेकिन 2017 में हम 373 सीट लेकर आए। इस बार भी 300 पार जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का उत्तर प्रदेश के प्रति अनुराग और सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मठता के चलते यूपी की तस्वीर बदल रही है। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कराया।

अब माफियाओं के लिए तीन ही स्थान हैं। या तो वे जेल में हैं या प्रदेश के बाहर या सपा की सूची में दिखाई देते हैं। अमित शाह ने कहा कि यूपी में पहले पुलिस अपराधियों से डरती थी।

आज माफिया खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश से सांसद हैं। उन्होंने कहा कि जब तक देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होता तब तक भारत का विकास नहीं होगा। केंद्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि आज 73 योजनाओं में उत्तर प्रदेश एक से पांच में आता है। यूपी 45 में नंबर वन है।