गोरखपुर पहुंच रहे सीएम योगी , एटीएस ने शुरू की घटना जांच

गोरखनाथ मंदिर गेट पर तैनात पीएसी जवानों पर हमले के बाद आज शाम तक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी तक मुख्‍यमंत्री के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल नहीं आया है लेकिन बताया जा रहा है कि सीएम शाम छह बजे तक गोरखपुर पहंच सकते हैं। इस बीच एटीएस ने कल की घटना की जांच शुरू कर दी है। सरकार ने इस मामले की जांच एंटी टेररिज्‍म स्‍क्‍वायड (एटीएस) को सौंप दी है।

प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट के जरिए इस घटना पर रोष जताया है। उन्‍होंने लिखा-‘गोरखनाथ मंदिर में अवैध रूप से घुसने एवं सुरक्षाकर्मियों पर हमले का प्रयास अत्यंत दु:खद एवं निंदनीय है।
प्रदेश सरकार ने इस घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं।’ प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले में टेरर एंगिल से फिलहाल इनकार नहीं किया जा सकता। उन्‍होंने बताया कि आरोपी ने गेट के बाहर जवानों पर हमला किया मंदिर में जबरन घूमने की कोशिश की। इस दौरान से उसने धार्मिक नारे भी लगाए। एएनआई से बात करते हुए एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले को एटीएस को सौंप दिया गया है।
मामले में टेरर एंगिल से इनकार नहीं किया जा सकता। इसकी गहनता से जांच की जाएगी। वहीं गोरखपुर के एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि आरोपी ने धार्मिक नारे लगाते हुए गोरखनाथ मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की लेकिन उसे रोक दिया गया। घटना में दो पुलिसवाले घायल हैं। उनका इलाज कराया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ धारा 307 (हत्‍या के प्रयास) सहित अन्‍य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।