सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में लागू किया ये, तैयारी में जूटे लोग

योगी सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसे में तीन सालों की सरकार की उपलब्धियां जनता को बताने के लिए योगी सरकार ने तैयारी तेज कर दी है.

 

जिस माध्यम से उपलब्धियां जनता तक पहुंचायी जायेंगी वो तराकी बेहद खास है. सूचना विभाग इसकी तैयारी में दिनों-रात जुटा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, तीन साल की उपलब्धियां बताने के लिए सूचना विभाग बुकलेट छपवा रहा है. प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में सरकार द्वार कराये गये कामों की जानकारी इस बुकलेट में होगी.

योगी सरकार हर विधानसभा की अलग बुकलेट छपवा रही है. यानी कुल 403 बुकलेट. इस बुकलेट में संबंधित विधानसभा में पिछले तीन सालों में कराये गये कामों का ब्यौरा दिया जायेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर की एक विधानसभा की डेमो बुकलेट दिखाई भी जा चुकी है. इसमें योगी आदित्यनाथ ने कुछ संशोधन भी बताया जिसे कराया जा रहा है.

अब सवाल उठता है कि इन बुकलेट को जनता तक कैसे पहुंचाया जायेगा. इसके लिए सभी मंत्रियों की ड्यूटी लगाई जायेगी. प्लान के मुताबिक सभी मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिले में जायेंगे और संबंधित क्षेत्र के विधायक की मौजूदगी में जनता को बुकलेट भेंट करेंगे.

बुकलेट में उन योजनाओं के बारे में जानकारी सबसे पहले दी जायेगी, जिसमें सबसे ज्यादा काम हुआ है.योगी सरकार (Yogi Government) के तीन साल अगले महीने पूरे हो रहे हैं.

ऐसे में अब तक की उपलब्धियों को बताने के लिए योगी सरकार के सभी मंत्रियों (Ministers) को फील्ड में उतारने की तैयारी है. वे अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जायेंगे और लोगों को एक स्पेशल किताब (Special Book) देंगे.

इस किताब में योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों का बखान होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 19 मार्च को इस किताब का विमोचन करेंगे. तीन साल पहले इसी तारीख को योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी.