सीएम योगी ने श्रमिकों के खाते में भेजे एक-एक हजार रुपये , साथ में किया किया संवाद

इस मौके पर अन्य श्रमिकों को भी योजना के प्रमाण पत्र दिए गए। इस कार्यक्रम में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, विधायक सोमेंद्र तोमर, जिलाधिकारी के. बालाजी, एनसीआरटीसी के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज त्यागी, उप श्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट और सहायक श्रमायुक्त सुमित कुमार आदि मौजूद रहे।

मेरठ के श्रमिक कुलदीप कुमार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवाद किया। कुलदीप ने संवाद की शुरुआत में मुख्यमंत्री को चरण स्पर्श कहकर बात शुरू की। मुख्यमंत्री ने पूछा कि आप कहा काम करते हो।

इसके जवाब में कुलदीप ने बताया कि मैं रैपिड रेल के निर्माण में कार्य कर रहा हूं। इस पर मुख्यमंत्री ने प्रशंसा करते हुए कहा बहुत सुंदर। सीएम योगी ने पूछा कि आपने पंजीकरण कब कराया था। उसने बताया कि मैंने वर्ष 2019 में पंजीकरण कराया था। वहीं, कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे अन्य श्रमिकों को भी अधिक से अधिक पंजीकरण कराने के लिए कहा गया।

आपदा राहत सहायता योजना के अंतर्गत आज मेरठ जिले के 94 हजार से अधिक श्रमिकों के खातों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक-एक हजार की राशि भेजी गई

। वहीं, अन्य श्रमिकों के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई। इसके लिए पोर्टल को लांच किया गया है। मेरठ में शताब्दीनगर स्थित एनसीआरटीसी के कास्टिंग यार्ड स्थल पर लाइव प्रसारण किया गया। इसका आयोजन श्रम विभाग की ओर से आयोजित किया गया है।